• Wed. Apr 17th, 2024

*हॉटशीट* हरिद्वार लोकसभा सीट से उमेश कुमार हो सकते है कांग्रेस उम्मीदवार ।. क्या कांग्रेस के लिए वरदान साबित होंगे उमेश कुमार

BySANAT SHARMA

Mar 12, 2024

राजनीति की होटशीट हरिद्वार लोकसभा सीट कांग्रेस प्रत्याशी हो सकते है उमेश कुमार । क्या वरदान साबित होंगे कांग्रेस के लिये ।

उत्तराखंड हरिद्वार। लोकसभा चुनाव में प्रत्येक बार हरिद्वार सीट हॉट सीट बनी रहती है इस बार भी इस सीट पर बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं । आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी हरिद्वार लोकसभा सीट से चौंकाने वाले नाम का खुलासा कर सकती है। विश्वस्त सूत्रों की माने तो खानपुर से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार का नाम कांग्रेस की सूची में सबसे ऊपर है।
लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों की एक लिस्ट भी जारी कर चुकी है। भाजपा ने उत्तराखंड में पांच सीटों में से तीन पर प्रत्याशी घोषित किए हैं जिसमें हरिद्वार और पौढ़ी सीट को प्रत्याशी का इंतजार है इसके साथ ही कांग्रेस का अभी पांचों सीटों पर मंथन जारी है।
सभी सीटों पर दो से पांच नामों पर मंथन किया जा रहा है। बात हरिद्वार लोकसभा सीट की हो तो यहां पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, कांग्रेस अध्यक्ष करन महारा, पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के नामों पर अब तक मंथन चल रहा था लेकिन आज सुबह से खानपुर से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार का नाम सोशल मीडिया पर कांग्रेस के संभावित प्रत्याशी के तौर पर सुर्खियां बटोर रहा है लोग भी खुलकर उमेश के नाम का समर्थन कर रहे हैं।

सोशल मीडिया की चर्चाओं से हटकर बात अब राजनीति के विश्वस्त सूत्रों की की जाए तो उमेश कुमार के नाम पर कांग्रेस हाईकमान गहन मंथन कर रहा है। जहां उमेश कुमार अब तक के नामों में सबसे मजबूत प्रत्याशी के रूप में सामने आए हैं तो भाजपा को शिकस्त देने का मादा भी उनमें ही नजर आता है।
वह पिछले छह माह से लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं और पूरे लोकसभा क्षेत्र में कई जनसभाएं और रोड शो में लोगों का समर्थन जुटा चुके हैं। ऐसे में अब कांग्रेस हाईकमान किस नाम को फाइनल करता है यह देखने वाली बात होगी। फिलहाल तो सूत्र यही कहते हैं कि उमेश का नाम लिस्ट में सबसे ऊपर है। कांग्रेस समर्थकों की मानें तो शायद उमेश कुमार कही न कही कांग्रेस के लिए वरदान साबित हो सकते है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *