• Sun. Apr 21st, 2024

प्रधान संपादक सनत शर्मा:—युवती ने फेक नाम से इंस्टाग्राम आई डी बनाकर प्रेम का शिकार बने युवक से मांगी 20 लाख रुपए की रंगदारी, पुलिस ने साथी सहित किया गिरफ्तार

BySANAT SHARMA

Oct 21, 2023

खानपुर। थाना खानपुर क्षेत्र के गांव माजरी निवासी आनंदपाल पुत्र कबल सिंह निवासी ग्राम माजरी ने 25 अगस्त को थाने में तहरीर देकर बताया था कि उसके भतीजे अभिषेक की इंस्टाग्राम आई.डी. पर महक शर्मा (अलवी) नाम की आईडी से फ्रेन्ड रिक्वेस्ट भेजकर अपने को लाचार व मजबूर बताकर बातचीत करना,तथा कोतवाली मंगलौर से स्वयं और अपने अन्य साथियों द्वारा फोन कराकर दुष्कर्म समेत अन्य आरोप लगाकर साथियों के साथ षडयन्त्र रचकर उसके भतीजे को ब्लैकमैल कर 20 लाख रुपये की मांग की गई थी तथा रुपए नहीं देने पर मुकदमे में फंसाने के सम्बन्ध में ब्लैकमेल किया गया। थाना खानपुर पुलिस ने तहरीर के आधार पर तत्काल धारा 120बी. 388.420 भादवि के अंतर्गत इलमा सहित 4 के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोभाल द्वारा घटना का संज्ञान लेते हुए तत्काल थाना प्रभारी खानपुर से टीम गठित कर घटना के अनावरण को कहा।

थाना प्रभारी विनोद थपलियाल ने एसआई रविंद्र जोशी तथा महिला एसआई कल्पना शर्मा व कांस्टेबल अरविंद रावत, सत्येंद्र नेगी, सुधीर कुमार की टीम गठित कर नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु कुशल सुरागरसी पतारसी करते हुए 20 अक्टूबर को 2 अभियुक्तो को कस्बा मंगलौर से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की,बाद गिरफ्तारी पूछताछ के दौरान आरोपी इलमा पुत्री अहसान निवासी आमडार थाना शाहजहांपुर(उत्तर प्रदेश) हाल निवासी रामनगर कोतवाली गंगनहर हरिद्वार ने बताया कि वह लोगों को इंस्टाग्राम व फैसबुक पर अपने नाम की फर्जी आई.डी. बनाकर भोले भाले लडकों से बात कर उन्हे अपनी बातों में फंसाकर व खुद के साथ दुष्कर्म व अन्य आरोपों में फंसाने की धमकी देकर अपने साथियों के साथ मिलकर ब्लैकमेल कर लोगो से लाखों रुपए की मांग कर रूपए ऐंठते है। जिससे उसका व गैंग के अन्य साथियों का खर्चा चल जाता है,गिरफ्तार इलमा के साथी वाजिद उर्फ पाटी पुत्र आबिद निवासी रामपुर कोतवाली गंग नहर हरिद्वार का पुराना अपराधिक इतिहास है वह पूर्व में भी कई मामलों में जेल जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *