• Thu. Apr 18th, 2024

प्रधान संपादक सनत शर्मा:—आर टी आई में बड़ा खुलासा बिना रजिस्ट्रेशन यानी अवैध रूप से चल रही कई पैथोलॉजी लैब । कब होने वाली है कार्यवाही । जानिये पूरी खबर ।

BySANAT SHARMA

Sep 12, 2023

बहादराबाद। आपको बताते चले कि स्वास्थ्य विभाग जहां एक और फर्जी हॉस्पिटलों पर कार्यवाही करते हुए सक्रिय नजर आ रहा है वही शहर में बिना रजिस्ट्रेशन व रजिस्ट्रेशन एक्सपायर हुई पैथोलॉजी लैब पर कार्यवाही करने में असफल नजर आ रहा है।

गौरतलब है कि हरिद्वार स्वास्थ्य विभाग में सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत ब्लॉक बहादराबाद क्षेत्र मैं संचालित पैथोलॉजी लैब के बारे में जानकारी मांगी गई थी जिस पर विभाग ने बहादराबाद में संचालित चार पैथोलॉजी लैब के सर्टिफिकेट उपलब्ध कराए लेकिन विभाग द्वारा दिए गए चारों पैथोलॉजी लैब का रजिस्ट्रेशन वर्ष 2021 मैं ही समाप्त हो गया था और नियमों का उल्लंघन करते हुए लगातार पैथोलॉजी लैब को चलाया जा रहा है।

लेकिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक संचालित पैथोलॉजी लैब पर कोई कार्यवाही नहीं की गई वहीं सूचना के अधिकार में मात्र बहादराबाद क्षेत्र की चार पैथोलॉजी लैब के सर्टिफिकेट देकर विभाग अपना पल्ला झाड़ रहा है जबकि सूचना के अधिकार में ब्लॉक बहादराबाद क्षेत्र मैं संचालित पैथोलॉजी लैब के सर्टिफिकेट मांगे गए थे लेकिन आधी-अधूरी जानकारी देकर विभाग द्वारा सूचना के अधिकार अधिनियम कानून का उल्लंघन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *