• Fri. Apr 19th, 2024

प्रधान संपादक सनत शर्मा:—उमेश कुमार ने दूर की भ्रांतियां कहा खुद ही लड़ेंगे हरिद्वार सीट से लोकसभा का चुनाव।

BySANAT SHARMA

Aug 19, 2023

आपको बता दे कि आने वाले लोकसभा चुनाव की कहीं ना कहीं सरगर्मियां तेज हो चुकी है बडी खबर यह है कि उमेश कुमार के हरिद्वार लोकसभा सीट पर आने से यह सीट हॉट सीट बन चुकी है काफी भ्रांतियां चलने के बाद अब खानपुर विधायक उमेश कुमार ने भ्रांतियां को दूर करते हुए कहां की अब सोनिया शर्मा नहीं वह खुद ही हरिद्वार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे

आपको बता दें कि खानपुर के विधायक उमेश कुमार ने सोशल मीडिया पर खुद ही पुष्टि कर दी है के आने वाले लोकसभा का चुनाव वे खुद लडेंगे। उनकी पत्नी सोनिया शर्मा के द्वारा बहुजन समाज पार्टी से इस्तीफे की खबर के बाद हरिद्वार की राजनीति में जबरदस्त जुबानी जंग छिड़ी हुई है। लेकिन इसी बीच खुद उमेश कुमार ने अपनी ही एक पोस्ट पर एक कमेंट में साफ साफ लिख दिया है के चुनाव सोनिया शर्मा नहीं बल्कि मैं खुद लडूंगा।

आपको बता दें के 2024 का लोकसभा चुनाव सर पर है इसको लेकर तरह तरह की उठापटक चलती रहेंगी। लोकसभा सीट हरिद्वार की बात करे तो इस बार यह सीट उत्तराखंड की पांच सीटों में सबसे हॉट सीट हो चली है। इसको हॉट सीट बनाने के पीछे भी खानपुर के निर्दलीय विधायक उमेश कुमार का बड़ा हाथ माना जा रहा है। खानपुर में विधायक बनने के बाद उन्होंने अपनी विधानसभा में कई तरह के विकास कराए जाने के साथ साथ भ्रष्टाचार पर भी अंकुश लगाया है। इसके अलावा निर्धन कन्याओं की शादी करना, निर्धन लोगो के मकान आदि बनवाने से लेकर बाढ़ की आपदा में लगातार क्षेत्रीय लोगो के बीच बने रहना इन सब बातो से और इनके कार्यों को देखकर हरिद्वार क्षेत्र में इनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। लोकसभा चुनाव की हरिद्वार सीट को लेकर भी कई लोगो में अभी तक संशय बना हुआ था के चुनाव आखिर कौन लड़ेगा खुद उमेश कुमार लड़ेंगे या उनकी पत्नी सोनिया शर्मा लड़ेंगी। लेकिन आज खुद अपनी पोस्ट पर कमेंट लिख कर उन्होंने इस असमंजस वाली स्थिति को बिलकुल साफ कर दिया है के चुनाव अब वे खुद ही लड़ेंगे। उमेश कुमार ने फोन पर बात चीत के दौरान बताया के उनकी पत्नी की जगह अब वे ही हरिद्वार सीट से लोकसभा का चुनाव लडेंगे। उन्होंने कहा के हरिद्वार की जनता इस समय पूरी तरह से त्रस्त हो चुकी है। उन्होंने बताया के चुनाव लडने का निर्णय उनका नहीं बल्कि जनता का है। इस सीट को जीतकर वे हरिद्वार का समग्र विकास कराएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *