• Mon. Jun 17th, 2024

प्रधान संपादक सनत शर्मा:—फिल्मी स्टाइल में हुई 5 लाख की धोखाधड़ी का थाना अध्यक्ष नितेश शर्मा की काबिलेतारीफ कार्यशैली से हुआ खुलासा ।

BySANAT SHARMA

Jun 3, 2023

कनखल। आप को जानकारी देते चलें कि थाना कनखल क्षेत्र के उत्तराखंड ग्रामीण बैंक जगजीतपुर शाखा से पीड़ित के अकाउंट से बैंक के ही कर्मचारी ने कुछ बाहरी व्यक्ति की मिलीभगत से 5 लाख रुपये उड़ा दिए थे और सबूत के तौर पर भी बैंक में कुछ नहीं छोड़ा था जिसके जरिए पता लग सके कि फ्रोड कैसे हुआ है क्योंकि बैंक कर्मी बैंक के अंदर ही कार्यरत था उसको बैंक के अकाउंट एवं आदि चीजों की सभी की जानकारी थी जिसके जरिए उसने सीसीटीवी फुटेज भी डिलीट कर दिया था । बावजूद इसके थानाध्यक्ष नितेश शर्मा ने इस प्रकरण का कुछ ही समय में खुलासा कर दिया । पीड़ित परिवार ने कनखल थाना पुलिस का हृदय की गहराई से आभार व्यक्त किया ।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 4 लाख रूपए बरामद कर लीये है धोखाधड़ी कर ग्रामीण के खाते से पांच लाख रूपए निकालने के मामले का खुलासा करते हुए थाना अध्यक्ष कनखल एवं थाना पुलिस ने बैंककर्मी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने चार लाख रूपए बरामद किए हैं। थाना कनखल अंतर्गत जमालपुर कलाँ निवासी रतन सिंह ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर देकर बताया था कि बीती 25 अप्रैल को उनके जगजीतपुर स्थित उत्तराखण्ड ग्रामीण बैंक के खाते से किसी अज्ञात व्यक्ति ने धोखाधड़ी कर 5 लाख रुपये निकाल लिए गए हैं।

 

जब उसने उक्त निकासी के सम्बन्ध में बैंक में सम्पर्क किया तो बैंक स्टाफ शुरू में तो विड्रोल फॉर्म भी नहीं दिखाया गया लेकिन बाद में पुलिस की सख्ती के बाद बैंक प्रबंधक द्वारा पैसे निकाले जाने का विड्राल फार्म दिखाया गया। विड्राल फार्म पर खाताधारक के हस्ताक्षर की कूटरचना की गयी थी। थानाध्यक्ष नितेश शर्मा ने बताया कि धोखाधड़ी का मुकद्मा दर्ज कर खुलासे के लिए गठित पुलिस टीम ने विभिन्न सीसीटीवी कैमरों की फुटेज व विवेचना में बैंक में तैनात सन्नी कुमार नामक युवक की संदिग्धता प्रकाश में आयी । मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने सन्नी कुमार पुत्र विशनदास निवासी मायापुर डामकोठी को शमशान घाट पुल बैरागी कैंप से गिरफ्तार कर लिया।

 

उससे पूछताछ के बाद घटना में संलिप्त उसके 2 अन्य साथियों मोहित शर्मा उर्फ मोनू पुत्र दिनेशचन्द्र शर्मा निवासी अशोक विहार राजागार्डन कनखल व रविन्द्र पुत्र सल्लूराम निवासी ग्राम सरसावा थाना सरसावा जिला सहारनपुर यूपी को को देव विहार जगजीतपुर से गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 4 लाख रुपए बरामद किए गए। थानाध्यक्ष ने बताया कि ठगी का तानाबान बुनकर तीनों ने वारदात को अंजाम दिया था। रकम मिलने पर सन्नी ने मोनू को 2 लाख तथा रविन्द्र को 1 लाख रुपए दिए और 2 लाख रूपए खुद रख लिए थे। हरिद्वार पुलिस कप्तान द्वारा थाना कनखल पुलिस की कार्यशैली के लिए उनकी पीठ थपथपाई गयी । पुलिस कार्यवाही में कनखल थाना अध्यक्ष नितेश शर्मा, वरिष्ठ उप निरीक्षक अभिनव शर्मा, उप निरीक्षक देवेंद्र सिंह तोमर, उप निरीक्षक कमलकांत रतूड़ी, उप निरीक्षक भजराम चौहान, कांस्टेबल अरविंद नौटियाल कांस्टेबल सत्येंद्र रावत कॉन्स्टेबल, जितेंद्र राणा शामिल रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *