• Wed. Apr 24th, 2024

प्रधान संपादक सनत शर्मा:—थाना बहादराबाद पुलिस द्वारा नृशंस हत्या का कुछ ही समय में किया सभी सबूतों के साथ खुलासा

BySANAT SHARMA

May 31, 2023

बहादराबाद। थानाध्यक्ष बहादराबाद द्वारा बहादराबाद थाना क्षेत्र के एक गाँव मे हुई नृशंस हत्या का कुछ ही समय मे हत्या से जुड़े सभी सबूत बरामदगी के साथ हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया गया ।आपको बता दे कि गत दिवस पूर्व थाना बहादराबाद क्षेत्र के गाँव खेलड़ी निवासी मृतक राजपाल सिंह की सनसनीखेज हत्या में प्रयुक्त पाटल व हत्या के दौरान हत्याभियुक्त द्वारा पहनी खून से सनी शर्ट बरामद करते हुए बहादराबाद पुलिस ने मृतक के भाई बाल सिंह को दबोचकर आक्रोशित जनता के गुस्से को काबू करने में कामयाबी हासिल की है।

आपको बताते चले कि गत 29 मई 2023 को खेत में शव मिलने की सूचना पर एसएसपी अजय सिंह समेत जनपद के तमाम आलाधिकारी एवं फारेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे। मृतक की पहचान राजपाल के तौर पर होने पर पुलिस टीम ने मौके से सैंपल सहित अन्य साक्ष्य एकत्रित करते हुए मृतक के पुत्र के प्रार्थनापत्र के आधार पर थाना बहादराबाद में बाल सिंह व उसके 02 पुत्रों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। प्रकरण के जल्द खुलासे एवं आरोपियों की गिरफ्तारी के संबंध में SSP द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों पर पुलिस टीम ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया।

थानाध्यक्ष बहादराबाद द्वारा की जा रही विवेचना के दौरान प्रकाश में आया कि मृतक राजपाल एवं प्रतिवादी बाल सिंह का जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था तथा आए दिन दोनों में जमीन के एक टुकड़े को लेकर कहासुनी होती रहती थी साथ ही यह बात भी निकल कर सामने आई कि घटना के तुरंत बाद विपक्षीगण घर में ताला लगाकर फरार हो गए थे। इस जघन्य घटना को लेकर परिजनों एवं ग्रामीणों में दिख रहे आक्रोश तथा बढ़ते दबाव के बीच टीम ने अभियुक्तों के मोबाइल नंबर बंद होने पर मैन्युअली काम करते हुए मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त को बीती शाम थाना क्षेत्र से दबोच लिया। मृतक राजपाल व अभियुक्त बाल सिंह के बीच आधा बीघा जमीन कब्जाने और खेत में जाने के रास्ते को बंद करने को लेकर अक्सर दोनों भाइयों के बीच विवाद चलता रहता था। जिस कारण बाल सिंह ने अपने भाई राजपाल को ठिकाने लगाने का मन बनाकर दिनांक 29.05.23 की दिन दोपहरी में मौका पाकर खेत में अकेले काम कर रहे राजपाल को पाटल से वार करते हुए मौत के घाट उतार दिया एवं पाटल को झाड़ियों में छुपा कर मौके से भाग गया। प्रकरण में अन्य की संलिप्तता के संदर्भ में विवेचना जारी है। त्वरित कार्यवाही करने वाले पुलिस कर्मियों में थानाध्यक्ष बहादराबाद अनिल चौहान, उ0नि0 अशोक सिरसवाल, उ0नि0 पंकज कुमार, उ0नि0 विजय भारद्वाज, उ0नि0 विजय प्रकाश, कां0 सुनील, कां0 राहुल, कां0 विरेंदर, कां0 रंजीत, कां0 वीर सिंह, कां0 मुकेश, कां0 विकास थापा, कां0 रोहित नौटियाल शामिल रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *