• Sat. May 25th, 2024

प्रधान संपादक सनत शर्मा:—राष्ट्रीय इंटर कालेज रोहालकी किशनपुर के प्रबंधन कमेटी चुनाव नामांकन प्रक्रिया हुई शांतिपूर्वक संपन्न

BySANAT SHARMA

Apr 8, 2023

बहादराबाद। क्षेत्र के प्रसिद्ध शिक्षण संस्थान राष्ट्रीय इंटर कालेज रोहालकी किशनपुर के प्रबंधन कमेटी के चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। जिसमें जयंत चौहान को निर्विरोध प्रबंधक मनोनीत किया गया l उनके विपक्ष में खड़े हुए धर्मेंद्र सिंह का पर्चा निरस्त होने के कारण जयंत चौहान को एक बार फिर राष्ट्रीय इंटर कॉलेज रोहल्की का प्रबंधक मनोनीत किया गया l चुनाव अधिकारी  सुबोध मलिक प्रधानाचार्य जीआईसी इंटर कॉलेज रुड़की ने आज विधिवत चुनाव द्वारा विधिक पदाधिकारियों की घोषणा की l जनवरी को चुनाव अधिकारी द्वारा चुनावी परिणाम की घोषणा की जानी थी ।

शनिवार को चुनाव अधिकारी सुबोध मलिक प्रधानाचार्य जीआईसी रुड़की की देख रेख में चुनाव का नामांकन पत्र जमा कराने की प्रक्रिया शुरू हुई, जिसमें अध्यक्ष पद के लिए अजय कुमार पुत्र शेर सिंह, उपाध्यक्ष के लिए राजेश सिंह पुत्र वेद सिंह, उप प्रबंधक के लिए राजेन्द्र सिंह, कोषाध्यक्ष के लिए राकेश कुमार पुत्र समय सिंह ने नामांकन पत्र जमा कराए । जबकि सदस्य पद के लिए सुरेश चंद्र, नरेश सिंह, श्रवण सिंह, मनोज कुमार, प्रेम सिंह, विनय कुमार, सूचित चौहान, खेमराज, विनेश कुमार, धर्मेंद्र सिंह ने नामांकन जमा कराया । जबकि प्रबंधक पद के लिए दो नामांकन निवर्तमान प्रबंधक जयंत चौहान व धर्मेंद्र सिंह द्वारा जमा किये गए । यद्यपि प्रबंधक पद पर जमा किये गए दो नामो में से धर्मेंद्र नाम का नामांकन वापस ले लिया गया । इस बार भी कालेज प्रबंध कमेटी पर जयंत सिंह गुट का चला आ रहा कब्जा बरकरार होने की संभावना व्यक्त की जा रही थी वह सही साबित हुई । हालांकि कि 10 अप्रेल को चुनाव परिणाम की घोषणा की जानी थी । लेकिन पूरे चुनाव का परिणाम आज ही घोषित किया गया ।

चुनाव अधिकारी सुबोध मलिक ने बताया कि निर्धारित समय अवधि तक प्रबंधक पद को छोड़ कर अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, उप प्रबंधक, कोषाध्यक्ष तथा सदस्य पद के लिए मात्र एक एक नामांकन जमा हुआ। किसी विपक्ष से नामांकन जमा नहीं कराया गया।

लेकिन कुल नामांकन में से एक प्रबंधक पद का नामांकन वापस होने पर निर्विरोध जयन्त चौहान का नाम अनन्तिम निर्णय में पास हुआ । दो सदस्य पद नामांकन वापस लिए गए । वही एक नामांकन अप्राप्त भी हुआ । जो रोहतास नाम से था । इस प्रकार शांतिपूर्ण रूप से राष्ट्रीय इण्टर कॉलेज का त्रिवार्षिक प्रबंधन समिति का चुनाव सम्पन्न हुआ ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *