• Thu. May 23rd, 2024

प्रधान संपादक सनत शर्मा :- कहर कुदरत का- आसमानी बिजली गिरने से लगभग 350 भेड बकरियों की मौत हो गयी । यह अभी तक पशु पालन में सबसे बड़ी हानि मानी जा रही हैं ।

BySANAT SHARMA

Mar 26, 2023

डेस्क न्यूज : पुरे उत्तर भारत के साथ प्रदेश में मौसम ने अचानक उल्टी करवट लेने के बाद एक दुखद खबर सामने आ रही हैं । उत्तरकाशी जिले में आसमानी बिजली गिरने से करीब 350 में भेड़ बकरियां अकाल मौत का शिकार हो गई। इनकी कीमत आँकी जाए तो इस हादसे में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। इसे सबसे बड़ी पशु हानि माना जा रहा है। प्रशासन ने अपनी कार्यवाही शुरू कर दी है।

आपको बता दे कि, घटना डुंडा ब्लॉक के खट्टू खाल क्षेत्र की है। भटवाड़ी ब्लॉक के बार्स गांव निवासी संजीव रावत अपनी भेड़ बकरियों को ऋषिकेश से उत्तरकाशी की तरफ ला रहे थे। देर शाम को तेज वर्षा के बीच खट्टू खाल गांव के बीच (जंगल) में आकाशीय बिजली गिरने से करीब 300 बकरियां झुलस कर मर गई है।
तहसीलदार प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि रविवार की सुबह पशु चिकित्सकों की टीम के साथ राजस्व टीम घटनास्थल पर जाएगी। बताया कि करीब 350 बकरियों के आसमानी बिजली से झुलस कर मौत की जानकारी मिली है। मौके पर जाकर राहत व बचाव की दिशा में हर संभव प्रयास किया जाएगा। यह कुदरत का कहर हैं इस पर किसी का कोई बस नही चलता ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *