• Mon. Jun 17th, 2024

प्रधान संपादक सनत शर्मा :- (ज्वेल थीफ) पोते का दोस्त ही निकला ज्वैलरी चोर । सरेन्डर से पहले ही आया पुलिस गिरफ्त में, टीम वर्क को एसएसपी अजय सिंह ने सराहा, की ₹5000/- के इनाम की घोषणा ।

BySANAT SHARMA

Mar 18, 2023

प्रधान संपादक सनत शर्मा :- बहादराबाद थाना क्षेतान्तर्गत 15 मार्च की रात्रि को बढेडी राजपूताना में मस्जिद के पास स्थित दो मंजिला मकान के ग्राउण्ड फ्लोर में स्थित स्टोर के मेन शटर का ताला तोड़कर अंदर रखें संदूक से अज्ञात व्यक्ति द्वारा कट्टे में रखी करीब 30 से 40 लाख रुपये की ज्वैलरी चोरी कर लेने के सम्बन्ध में मकान स्वामी जलील अहमद द्वारा 16 मार्च को दी गई शिकायत के आधार पर थाना बहादराबाद में मुकदमा दर्ज किया गया।

इतनी बड़ी मात्रा में आभूषण होने के सम्बन्ध में पूछने पर वादी द्वारा मौखिक रूप से जानकारी देते हुए बताया गया था कि चोरी की गई ज्वैलरी में से अधिकांश ज्वैलरी उसके भाई जमशेद की है जो सहारनपुर मे किन्नर है।मकान में निवासरत कुल 32 लोगों के परिवार की मौजूदगी में हुई यह चोरी कई सवाल पैदा कर रही थी। इन्ही सवालों के जवाब तलाशते हुए| हरिद्वार एसएसपी अजय सिंह के आदेशानुसार क्षेत्रीय अधिकारी ज्वालापुर सुश्री निहारिका सेमवाल एवं थाना अध्यक्ष नितेश शर्मा के नेतृत्व में 11 सदस्यों की पुलिस टीम गठित की गई| और सहयोगी पुलिस टीम ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय करते हुए हाल फिलहाल की जानकारी जुटाई गई तो जानकारी मिली की कुछ दिन पहले भुतल (उक्त स्टोर रूम मे) की रिपेयरिंग के दौरान वहा पर बिजली मैकेनिक तथा पौते आफताब के कुछ दोस्तों का आना-जाना हुआ था। इसी के साथ मुखबिर द्वारा ये जानकारी भी दी गई थी कि घटना के दिन से ही आफताब का दोस्त अली खान पुत्र इसरार जो कि इसी पड़ोस का रहने वाला है| अपने घर से गायब है।संदिग्धता प्रकट होने पर 17 मार्च को मुखबिर की सूचना पर रहमतपुर कलियर रोड को जाने वाले रास्ते पर अली खान  को चोरी किये गये शत प्रतिशत माल के साथ दबोचने में पुलिस टीम को सफलता हासिल हुई| और हरिद्वार एसएसपी के द्वारा पुलिस टीम को ₹5000 का इनाम घोषित किया गया| वारदात अंजाम देने का कारण अली खान से पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि घर मे रिपेयरिंग के काम होने के दौरान ही उसे संदूको में अच्छा माल होने की जानकारी हुई। पिता की मृत्यु होने के चलते घर में आर्थिक तंगी का सामना कर रहे  अली खान का ईमान डोल गया और योजना बना कर रात्रि को चैनल गेट का ताला तोड़कर अंदर रखे संदूक मे से सारी ज्वेलरी लाल रंग के कटे में रखकर चोरी कर ली। और गिरफ्तारी की आशंका के चलते कोर्ट में सरेंडर का प्रयास कर रहा था इससे पहले ही पुलिस ने माल सहित दबोच लिया| कार्यवाही करने वाली पुलिस टीम में क्षेत्राधिकारी ज्वालापुर सुश्री निहारिका सेमवाल, थानाध्यक्ष बहादराबाद नितेश शर्मा, SI जगमोहन सिंह, का. राहुल देव, का. सुनील चौहान, का. दिनेश चौहान, का. विपिन सकलानी, का. सुशील चौहान, का चालक त्रिलोक बिष्ट, ASI सुंदर सिंह एसओजी हरिद्वार, का. वसीम एसओजी हरिद्वार शामिल रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *