• Mon. May 20th, 2024

प्रधान संपादक सनत शर्मा:—स्टेट यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स(रजि0), मनोज कश्यप बने हरिद्वार के अध्यक्ष, महासचिव कमल अग्रवाल, चड्ढा कोषाध्यक्ष

BySANAT SHARMA

Feb 21, 2023

हरिद्वार। स्टेट यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स उत्तराखंड (रजि0), हरिद्वार की एक बैठक मध्य हरिद्वार स्थित होटल जगत इन में संपन्न हुई। बैठक में वर्ष 2023-24 की कार्यकारणी के चुनाव पर चर्चा करते हुए संगठन के संयोजक मनोज सैनी ने उपस्थित सभी सदस्यों से विचार विमर्श करके सर्वसम्मति से नये चुने गए पदाधिकारियों के नामों की घोषणा की। जिसमें जिला अध्यक्ष के पद पर मनोज कश्यप तथा जिला महामंत्री कमल अग्रवाल के साथ कोषाध्यक्ष पद पर वीरेंद्र चड्डा को चुना गया। नामों की घोषणा के बाद संगठन के सभी सदस्यों ने नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष, जिला महामंत्री और कोषाध्यक्ष का फूल माला पहनाकर स्वागत किया। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया की शेष बची कार्यकारणी का विस्तार बाद में किया जाएगा।

बैठक में संगठन के संयोजक मनोज सैनी ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को बधाई देते हुए कहा की आज छोटे शहरों में पत्रकार व पत्रकारिता के समक्ष अनेकों चुनौतियां है जिनका नव निर्वाचित पदाधिकारी सामना करते हुए निष्पक्षता से समाज हित में कार्य कर समाज को नई दिशा दिखायेंगे।

इस मौके पर वरिष्ठ समाज सेवी विभाष मिश्रा ने भी नव निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा की आज देश का मैन स्ट्रीम मीडिया खबरें छुपाने का काम कर रहा है जिससे पत्रकार व पत्रकार द्वारा परोसी का रही खबरों से लोगों का विश्वास खत्म होता जा रहा है लेकिन छोटे शहरों में पत्रकारिता कर रहे पत्रकार भाई अपनी लेखनी के माध्यम से निष्पक्ष पत्रकारिता कर अपना कर्तव्य निभा रहे हैं।

नवनिर्वाचित संगठन के जिला अध्यक्ष मनोज कश्यप ने संगठन के सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज जिन उम्मीदों के साथ सर्वसम्मति से जिला अध्यक्ष पद के लिए चुना है उनकी उम्मीदों पर खरा उतरकर दिखाएंगे। संगठन का और विस्तार करने के लिए एक मजबूत कार्यकारिणी बनाकर पत्रकारों के हित की रक्षा में जो भी कार्य संभव है वह किए जाएंगे।

नवनिर्वाचित जिला महामंत्री कमल अग्रवाल ने कहा कि आज पत्रकारिता जगत में कई तरह की चुनौतियों का सामना स्थानीय पत्रकारों को करना पड़ रहा है।उन्होंने कहा कि सिर्फ यही नहीं कई बार पत्रकारों के साथ कई घटनाएं भी घटित हो जाती हैं, ऐसी स्थिति में पत्रकार अपने आप को असहाय महसूस करने लगता है। ऐसे में पत्रकारों को एक संगठन की आवश्यकता होती है। उन्होंने कहा कि हम इस संगठन के माध्यम से पत्रकारों के हक की लड़ाई लड़ने का काम करेंगे तथा संगठित होकर निष्पक्ष पत्रकारिता का आयाम स्थापित करेंगे।

बैठक में आगामी होली मिलन समारोह को लेकर भी चर्चा व विचार विमर्श किया गया। जिसके चलते आगामी 4 मार्च को स्टेट यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट हरिद्वार का होली मिलन समारोह मनाए जाने के लिए दिन और स्थान निर्धारित किया गया। तथा जिसके कार्यक्रम की पूर्ण रूपरेखा आगामी बैठक में बनाए जाने का निर्णय लिया गया।

बैठक में विष्णु देव मिश्रा, अशोक पांडेय, दीपक मदान, सनोज कश्यप, तेजस्वी गुप्ता, हरिवंश प्रसाद, प्रमोद कुमार, बबली त्यागी, कमल मिश्रा, राजेंद्र गुप्ता, धर्मराज आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *