• Mon. Jun 17th, 2024

प्रधान संपादक सनत शर्मा/रिपोर्ट शाहरूख खान:—महिलाओं को मिला गौरा शक्ति एप का सुरक्षा कवच :- थानाध्यक्ष बहादराबाद

BySANAT SHARMA

Dec 19, 2022

बहादराबाद । राजकमल कॉलेज की छात्राओं को गौरा शक्ति एप के बारे में जागरूक किया।

 

राजकमल साइंस एंड मैनेजमेंट कॉलेज बहादराबाद हरिद्वार के कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं और स्टाफ से श्री नितेश शर्मा थानाध्यक्ष बहादराबाद व उनकी टीम द्वारा उत्तराखंड पुलिस ऐप को डाउनलोड कराया गया तथा इस ऐप के अंदर निहित “गौरा शक्ति एप” के बारे में सुविधाओं की जानकारी दी गई

श्री नितेश शर्मा थानाध्यक्ष बहादराबाद ने कहा कि अब हर जागरूक नागरिक उत्तराखंड पुलिस के मोबाइल एप पर शिकायत दर्ज करा सकते है. पुलिस को इसका रिस्पॉन्स भीअच्छा मिल रहा है. पुलिस टीम शिकायत मिलते ही 10 मिनट में शिकायतकर्ता के पास पहुंच जाती है. यही वजह है कि ज्यादा से ज्यादा लोग उत्तराखंड पुलिस मोबाइल एप पर शिकायत दर्ज करा रहे हैं.

गौरा शक्ति एप में कई तरह की सुविधाएं महिलाओं को मिल रही है. महिलाएं इसमें उपलब्ध टोल फ्री नंबर पर कॉल करके किसी भी समय मदद ले सकती हैं. ऐप में पुलिस विभाग के अधिकारियों के नंबर भी उपलब्ध हैं, जहां से महिलाएं सीधे वरिष्ठ अधिकारियों से भी संपर्क कर सकती हैं.

राजकमल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राघवेंद्र चौहान ने उत्तराखंड पुलिस मोबाइल एप को महिलाओं के लिए एक अच्छा मोबाइल एप बताते हुए कहा कि गौरा शक्ति ऐप महिलाओं के पास ऐप के रूप में वह शक्ति होगी, जिसके माध्यम से वे सुरक्षित रहेंगी. यह पुलिस मोबाइल एप उन महिलाओं के लिए फायदेमंद होगा, जो पहाड़ से जॉब करने आती हैं क्योंकि वे परिवार से दूर रहती हैं

इस अवसर पर कार्यक्रम में श्रीमती राजेश देवी सचिव राजकमल कॉलेज, दुष्यंत प्रताप, नितिन चौहान, डॉ गीता साहा, अजय कुमार, विनीत कुमार, आस्था यादव, गुंजन चौहान, प्रेरणा राजपूत, , नैंसी चौहान, वेदांश कौशिक, अविनाश, स्टाफ सदस्यों एवं विद्यार्थियों सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *