• Sat. Apr 20th, 2024

प्रधान संपादक सनत शर्मा :- उपजिलाधिकारी व खनन अधिकारी की सयुंक्त कार्यवाही से खनन माफियाओं मे मच हड़कम्प ।

BySANAT SHARMA

Dec 3, 2022

प्रधान संपादक सनत शर्मा :- उपजिलाधिकारी पूरन सिंह राणा व खनन अधिकारी प्रदीप कुमार की कार्यवाही में 03 स्क्रीनिंग प्लांट सीज क्षेत्र में मजा हड़कंप ।

जिलाधिकारी हरिद्वार के निर्देशो के क्रम में विशनपुर/फेरुपुर क्षेत्र हरिद्वार में अवैध खनन की शिकायत प्राप्त होने पर आज 3 दिसम्बर 2022 को सुबह सुबह उपजिलाधिकारी हरिद्वार व खनन अधिकारी हरिद्वार द्वारा राजस्व व खनन टीम के साथ बड़ी करवाई की गयी जिसमें निम्न स्क्रीन प्लांट किए गए सीज़……
कृष्णा स्क्रीन प्लांट बिशनपुर को
प्लांट स्वामी द्वारा बुग्गियो से माल लेने व परिसर के अंदर से ही खुदान का गड्ढा पाया गया है। जिसे सीज कर दिया गया है तथा ई रवन्ना पोर्टल भी बन्द कर दिया गया है।
शाकुंभरी स्क्रीनिंग प्लांट फेरुपुर रामखेड़ा में बुग्गियो से माल लेने व परिसर में गड्डा पाए जाने पर प्लांट को सीज कर ई रवन्ना बन्द कर दिया है।
पंजाब स्क्रीन प्लांट बिशनपुर कुंडी में बुग्गियो से अवैध उपखनिज लेने के कारण मौके पर अवैध माल क्रय करते पाया गया है, जिसमें कार्यवाही की गयी है।
परिसर में पाए गए माल की नाप करके जुर्माना आरोपित किए जाने हेतु जिलाधिकारी महोदय को जांच रिपोर्ट प्रेषित की जाएगी अवैध खनन किसी भी सुरत में बर्दास्त नहीं किया जाएगा। तीनों प्लांटों की पैमाइश कर आख्या जिलाधिकारी महोदय को प्रेषित की जायेगी।
जिलाधिकारी महोदय की सख़्ती के बाद खनन क्षेत्रो में अवैध खनन पर प्रभावी रोक लगी है। गंगा क्षेत्र के निकट स्थित बुग्गी वालों को सख़्त हिदायत दी गयी है कि अवैध खनन ना करें।
यदि कोई भी स्टोन क्रेशर स्वामी बुग्गी से माल लेता है और पकड़ा जाता है तो सम्बंधित स्टोन क्रेशर के ख़िलाफ़ अवैध खनन की कार्यवाही की जायेगी तथा तत्काल प्लांट की आई0डी0 बन्द कर दी जाएगी। अवैध खनन की कार्यवाही में उपजिलाधिकारी हरिद्वार, खनन अधिकारी हरिद्वार, राजस्व व खनन विभाग की टीम के सदस्य उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *