• Fri. May 24th, 2024

प्रधान संपादक सनत शर्मा :- एक बड़ा कदम – निर्दलीय खानपुर -विधायक उमेश कुमार ने राज्य आंदोलनकारियों के 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण की उठाई पुरजोर माँग ।

BySANAT SHARMA

Nov 30, 2022

प्रधान संपादक सनत शर्मा :- निर्दलीय खानपुर -विधायक उमेश कुमार ने राज्य आंदोलनकारियों के 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण की उठाई पुरजोर माँग.*उत्तराखण्ड. बड़ी खबर शीतकालीन सत्र से आपको बता दें कि विधायक उमेश कुमार ने उत्तराखंड के सबसे गंभीर मुद्दे पर सदन के पटल पर सवाल रखा. उन्होंने राज्य के आन्दोलनकारियो के 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण बिल पर शीघ्र कार्यवाही करने की माँग की है. उन्होंने कहा कि क्षैतिज आरक्षण बिल 2015 जो कि राजभवन में पिछले सात सालो से लम्बित था इस बिल को राजभवन द्वारा पुनः उत्तराखण्ड सरकार को कार्यवाही हेतु वापस प्रेषित किया जा चुका है पर सरकार द्वारा राज्य आन्दोलनकारियो के क्षैतिज आरक्षण विधेयक में अभी तक कोई चर्चा नही होने से राज्य आन्दोलनकारियो में काफी निराशा व्याप्त है जिससे सरकार और उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलनकारियों के बीच संवादहीनता की स्थिति बनी हुई है जोकि उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलनकारियों की नाराजगी की मुख्य वजह भी है। साथ ही इस विधानसभा सत्र में उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलनकारियों के 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण बिल को लाकर कानूनी रूप प्रदान किये जाने की नितांत आवश्यकता है। उमेश कुमार ने सदन से माँग रखी है कि शीघ्र इस संबंध में सरकार कार्यवाही करे.
उमेश कुमार का कहना है कि शहादतों के बाद बने इस राज्य में आंदोलनकारियों की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका है इन्ही की बदौलत हमें यह राज्य मिला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *