• Mon. Jun 17th, 2024

रिपोर्टर मोहित पंडित/सनत शर्मा :- यमुनोत्री, गंगोत्री, बद्रीनाथ व केदारनाथ के नाम से बनाए जाएं उत्तराखण्ड के प्रवेश द्वार-पंडित अधीर कौशिक ।

BySANAT SHARMA

Nov 17, 2022

रिपोर्टर मोहित पंडित/सनत शर्मा :- यमुनोत्री, गंगोत्री, बद्रीनाथ व केदारनाथ के नाम से बनाए जाएं उत्तराखण्ड के प्रवेश द्वार-पंडित अधीर कौशिक ।
हरिद्वार, 17 नवम्बर। श्री अखंड परशुराम अखाड़े के अध्यक्ष पंडित अधीर कौशिक ने राज्य के मुख्यमंत्री से मांग की है कि देवभूमि उत्तराखंड के प्रवेश द्वार का निर्माण किया जाना चाहिए। जिससे देश दुनिया से आने वाले यात्री श्रद्धालुओं के मन में देवभूमि की धार्मिक छवि बने। पंडित अधीर कौशिक ने सुझाव दिया कि उत्तराखंड के चारों प्रवेश द्वारों पर तीर्थ के नाम से प्रवेश द्वार बनाए जाएं। तीर्थयात्री जिस द्वार से भी उत्तराखंड में प्रवेश करें तो उसके मन में देवभूमि के उस तीर्थ का चित्र अंकित हो जाए और वह चित्र उसकी स्मृति में सदैव बना रहे। पंडित अधीर कौशिक ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मांग की है कि इसके लिए हिमाचल की ओर से आने वाले यात्रियों के लिए विकास नगर में यमुनोत्री तीर्थ के नाम से, सहारनपुर की ओर से आने वाले यात्रियों के लिए भगवानपुर में गंगोत्री तीर्थ के नाम से, दिल्ली की ओर से आने वाले यात्रियों के लिए गुरुकुल नारसन में बद्रीनाथ तीर्थ के नाम से और लखनऊ की ओर से आने वाले यात्रियों के लिए चिड़ियापुर में केदारनाथ तीर्थ के नाम से भव्य-दिव्य प्रवेश द्वार का निर्माण कराया जाए। पंडित अधीर कौशिक ने कहा कि जिससे धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही देवभूमि की धार्मिक छवि भी प्रवेश द्वारों के माध्यम से दिखाई देगी। पंडित अधीर कौशिक ने कहा कि चार धाम का विकास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं रुचि लेकर करा रहे हैं। राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी जल्द से जल्द मुख्य मार्गो के प्रवेश द्वार निर्माण कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *