• Mon. Jun 17th, 2024

प्रधान संपादक सनत शर्मा :- हरिद्वार: (विश्व हिन्दू परिषद) – विश्व हिन्दू परिषद के राष्ट्रव्यापी महाभियान का शुभारम्भ ।

BySANAT SHARMA

Nov 6, 2022

प्रधान संपादक सनत शर्मा :- हरिद्वार: (विश्व हिन्दू परिषद) – विश्व हिन्दू परिषद के राष्ट्रव्यापी महाभियान का शुभारम्भ उत्तराखण्ड प्रान्त की ऐतिहासिक धार्मिक नगरी हरिद्वार से हुआ। विश्व हिन्दू परिषद के प्रत्येक तीन वर्ष पश्चात चलने वाले हिन्दू हित चिन्तक अभियान का शुभारम्भ जूना पीठाधीश्वर के आचार्य महामंडलेश्वर श्री स्वामी अवधेशानंद गिरी महाराज ने आचार्य पीठ श्री पंच दशनाम जूना अखाड़ा हरिद्वार से किया। श्री स्वामी अवधेशानंद गिरी महाराज ने विश्व हिन्दू परिषद के हित चिन्तक अभियान की पावती को प्राप्त करते समय कहा कि अनादि काल से हमारे मानबिंदु तीर्थ, तीर्थयात्रा, सन्त, अर्चक, पुरोहित, गऊ, गंगा, वेद, संस्कृत जिनके बल पर हम पराधीनता के लम्बे कालखंड में भी आक्रांताओं दमन और चुनौतियों का मुकाबला कर अपने जीवनमूल्यों को सुरक्षित रख पाए हैं। उन सभी जीवन मूल्यों की पुनर्प्रतिष्ठा के लिए विश्व हिन्दू परिषद कार्य कर रहा है। गिरीवासी, वनवासी अभावग्रस्त बन्धु–भगनियों की सेवा सहोदर भाई के नाते विश्व हिन्दू परिषद कर रहा है। बिछड़े हुए हिन्दू समाज के बंधुओं के घर वापसी और धर्मांतरण के कुचक्र को भेदने के काम में विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता लगे हैं। विश्व हिन्दू परिषद की प्रेरणा से बजरंगदल के कार्यकर्ता हिन्दू अपमान के प्रतिकार में मजबूती से खड़े हैं। संस्कारित और शौर्यसंपन्न नारी शक्ति की अपनी गौरवशाली परम्परा को पुनर्जीवित करने के कार्य में विश्व हिन्दू परिषद की दुर्गावाहिनी और मातृशक्ति की बहनें सतत लगी हैं।

हरिद्वार में विश्व हिन्दू परिषद के हित चिन्तक अभियान का महामंडलेश्वर स्वामी रुपेंद्रप्रकाश जी महाराज ने श्री प्राचीन अवधूत मण्डल आश्रम से ज्वालापुर क्षेत्र का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर स्वामी रुपेंद्रप्रकाश महाराज ने कहा कि आज हम इस्लामी कट्टरवाद अतिवाद, ईसाई जगत के पाखण्ड कुचक्र और अराष्ट्रीय गतिविधियों तथा कम्युनिस्टों के पृथकतावाद और देशद्रोह की चुनौती का चौतरफा मुकाबला कर रहे हैं। चुनौती के परिमाण में अपनी ताकत बढ़ाने की आवश्यकता है। विश्व हिन्दू परिषद हिन्दुओं का हिन्दुओं द्वारा हिन्दुओं के लिए संगठन है। वर्तमान चुनौती का मुकाबला करने के लिए अपने काम के साथ हिन्दू समाज की विराट शक्ति की जोड़ने के लिए विश्व हिन्दू परिषद ने संपर्क का एक पखवाड़े का हितचिंतक महाभियान तय किया है। विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता घर घर जायेंगे हिन्दू को हिन्दू समाज के काम से जोड़ने का महत्वपूर्ण कार्य करेंगे।

प्रान्त संगठन मंत्री अजय कुमार ने कहा की विश्व कल्याणार्थ हिन्दू जीवनमूल्यों के प्रति अटूट आस्था रखने वाली अजेय हिन्दू शक्ति खड़ा करने के लिए हिन्दू समाज के संगठन और जागरण के लिए विगत 58 वर्ष से कर्मरत विश्व हिन्दू परिषद प्रत्येक हिन्दू जन तक सम्पर्क करने का महाभियान हैं हिन्दू हितचिन्तक अभियान।

विश्व हिन्दू परिषद के हित चिन्तक अभियान के शुभारम्भ के अवसर पर प्रान्त संयोजक बजरंगदल अनुज वालिया, अभियान के पालक अनिल भारतीय, नगर संगठन मंत्री कुलदीप कुमार, अमित मुल्तानिया, रोहित चौधरी, प्रदीप वशिष्ठ, सौरभ चौहान के साथ अनेकों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *