• Mon. May 20th, 2024

प्रधान संपादक सनत शर्मा : – उत्तराखंड मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह ने रूद्रप्रयाग में आयोजीत कार्यक्रम में कुल ₹46680.95 लाख की विभिन्न विकास योजनाओं का किया लोकार्पण एवं शिलान्यास ।

BySANAT SHARMA

Oct 9, 2022

प्रधान संपादक सनत शर्मा : – उत्तराखंड मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने आज तिलवाड़ा, रूद्रप्रयाग में आयोजीत कार्यक्रम में कुल ₹46680.95 लाख की विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करने के साथ ही विभिन्न विभागों के स्टॉलों का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि प्रदेश को अग्रणी राज्य बनाने हेतु सरकार दृढ़ संकल्पित है। केंद्र व राज्य सरकार द्वारा हर वर्ग के लिए अनेक योजनाएं संचालित की जा रही हैं। सरकार का लक्ष्य राज्य स्थापना की रजत जयंती तक प्रदेश को ‘उत्कृष्ट उत्तराखण्ड’ बनाना है। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में दिव्य-भव्य केदारपुरी का निर्माण हो रहा है। जितनी तत्परता प्रधानमंत्री जी ने हमारे राज्य के विकास को लेकर दिखाई है, उतनी कभी किसी और प्रधानमंत्री ने नहीं दिखाई। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि बद्री-केदार यात्रा के दृष्टिगत जनपद के मयाली से गुप्तकाशी व भीरी से मक्कू, चोपता तक राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किए जाने हेतु प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा जाएगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री धामी द्वारा स्यूंड से धौलसारी (मचकंडी) कमेडा तक 3 कि.मी. मोटर मार्ग के नव निर्माण, विकास खंड अगस्त्यमुनि के अंधेरगढ़ी से तलसारी मोटर मार्ग, जयचौंरा से ऐंटा-पवननगर-थापली मोटर मार्ग का नव निर्माण कार्य करवाए जाने की घोषणा की गई। भंगर कमसाल तक 4 कि.मी. मोटर मार्ग तथा मयाली-गुप्तकाशी मोटर मार्ग में 3 कि.मी. के नवनिर्माण, विधानसभा केदारनाथ के सीमांत गांव चिलौंड, स्यांसू एवं तोषी के लिए स्वीकृत मोटर मार्गों की द्वितीय चरण की वित्तीय स्वीकृति दिए जाने की घोषणा की गई। शहीद राय सिंह बंगारी इंटर कॉलेज चमालकोट तुनेटा भरदार को इंटर स्तर पर अनुदान देने, विकासखण्ड जखोली के अंतर्गत तिलवाड़ा-सौंराखाल मोटर मार्ग के हॉटमिक्स किए जाने की घोषणा की गई।
जखोली महाविद्यालय को स्नातकोत्तर महाविद्यालय का दर्जा देने के साथ ही हिन्दी, भूगोल, अंग्रेजी व अर्थशास्त्र विषयों को मान्यता दिए जाने, बच्छणस्यूं क्षेत्र में जिला सहकारी बैंक की स्थापना की जाने की घोषणा की गई।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री धामी द्वारा विभागीय योजनाओं के तहत जनपद के पात्र लाभार्थियों को भी पुरस्कृत भी किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्री सुमंत तिवारी, विधायक रुद्रप्रयाग श्री भरत सिंह चौधरी, विधायक केदारनाथ श्रीमती शैला रानी रावत सहित अन्य सम्मानित जन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *