• Mon. Jun 17th, 2024

पीएम मोदी ने सभी मंत्रियों और सचिवों को दी सलाह, NSCS और NSA के सूचनाओं की अनदेखी ना करें

ByAdmin

Oct 2, 2022

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी  ने सभी मंत्रियों और सचिवों को एक महत्‍वपूर्ण सलाह दी है। सूत्रों ने रविवार को बताया कि पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा है कि वे राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद सचिवालय  और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (National Security Advisor, NSA) की ओर से साझा किए गए नोट्स एवं अन्य सूचनाओं की अनदेखी ना करें। पीएम मोदी ने यह भी कहा है कि सभी मंत्री इन सूचनाओं और नोट्स को गंभीरता से लें।

पीएम मोदी ने कहा है कि कोई भी नीति बनाते समय भारत के रणनीतिक दृष्टिकोण को भी देखने की आवश्यकता है। ऐसे उदाहरण हैं जब राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (National Security Council Secretariat, NSCS) के नोट्स को उचित महत्व नहीं दिया गया। शुक्रवार को हुई मंत्रिपरिषद की पांच घंटे की लंबी बैठक के दौरान पीएम मोदी ने दवाओं के निर्माण के लिए उपयोग किए जाने वाले आयातित सक्रिय फार्मास्युटिकल अवयवों (एपीआई) पर निर्भरता के मामले का हवाला दिया, जिसे कई साल पहले एनएससीएस ने उजागर किया था

Related Post

प्रधान संपादक सनत शर्मा :- (हैरान-परेशान) म्रत युवक 2 साल बाद हुआ जीवित । कोरोना महामारी के चलते हुआ था म्रत घोषित ।
प्रधान संपादक सनत शर्मा :- हरिद्वार विधायक मदन कौशिक के लिए केन्द्र ने क्यो किये ऐसे आदेश जारी अब आगे क्या होगा । जानिए पूरी खबर ।
प्रधान संपादक सनत शर्मा :- हरिद्वार: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देश के 75 जिलों में स्थित 75 डिजिटल बैंकिंग यूनिटों का, जिसमें जिला हरिद्वार के देवपुरा स्थित एचडीएफसी बैंक भी शामिल है, का एक साथ बटन दबाकर नई दिल्ली से ऑन लाइन किया शुभारम्भ ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *